विधायक मनजिंदर सिरसा के आवास पर AAPविधायकों ने किया प्रदर्शन

दलित समाज के लिए अपशब्द बोलने वाले बीजेपी विधायक मनजिंदर सिरसा के आवास पर AAPविधायकों ने किया प्रदर्शन

विधानसभा में सिरसा ने किया था दलित समाज के लिए अपमानजनक शब्दों को इस्तेमाल

मंगवार को दिल्ली विधानसभा में राजौरी गार्डन से बीजेपी विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने दलित समाज के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया जो बेहद निंदनीय है। मनजिंदर सिरसा के द्वारा दलितों का अपमान करने वाली भाषा के ख़िलाफ़ बुधवार को आम आदमी पार्टी के विधायकों ने बीजेपी विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा के राजौरी गार्डन स्थित उनके आवास पर ज़ोरदार विरोध प्रदर्शन किया और कहा कि जबतक सिरसा अपनी अपमानजनक भाषा के लिए माफ़ी नहीं मांगते तब तक सदन के अंदर उनके बोलने का सभी सदस्य मिलकर विरोध करेंगे।

आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज, राखी बिड़ला, जरनैल सिंह, गिरीश सोनी, विजेंद्र गर्ग और जगदीप सिंह के साथ पार्टी के दूसरे कई विधायक इस प्रदर्शन के दौरान मौजूद रहे।

आम आदमी पार्टी के विधायक और मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि ‘दिल्ली विधानसभा में बार बार टोकने के बावजूद मनजिंदर सिरसा ने दलितों के लिए बेहद अपमानजनक और घटिया शब्दों का इस्तेमाल किया और वो ऐसा लगातार करते रहे। विधानसभा अध्यक्ष के कहने पर भी सिरसा ने अपने शब्द वापस नहीं लिए और ना ही सदन में माफ़ी मांगी। सभी विधायकों ने एकजुट होकर उनकी निंदा भी की।

सौरभ भारद्वाज ने साथ ही कहा कि ‘बीजेपी विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने जिस प्रकार से सदन के अंदर एमसीडी पर चर्चा करते हुए दलित और एसीएसटी समाज के लिए ‘नीच’ और ‘छोटी जाति’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया है वो बेहद निंदनीय है। बीजेपी विधायक ने तो यहां तक कह दिया कि ऐसा तो उनके गुरु भी मानते थे।

अपने शब्दों के साथ बीजेपी विधायक ने ना केवल बाबा भीम राव अम्बेडकर और पूरे दलित समाज का अपमान किया है बल्कि अपने उन गुरुओं का भी अपमान किया है जो सभी जातियों और समाज का सम्मान करने की शिक्षा देते थे।

 

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s